स्थापना दिवस: योग से ही भारत बनेगा विश्वगुरु

स्थापना दिवस: योग से ही भारत बनेगा विश्वगुरु

बागेश्वर (उत्तराखण्ड)। पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ने 24वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया। विधायक चंदन राम दास ने दीप प्रज्ज्वलन किया और समिति के क्रियाकलापों की सराहना की। कहा कि योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज ने पूरे विश्व को योगमय कर दिया है। योग लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बना रहा है। प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में विधायक दास ने कहा कि समिति ने योग को गांव-गांव तक पहुंचाया है। प्रत्येक घर में लोग योग कर रहे हैं। कहा कि योग ही भारत…

बागेश्वर (उत्तराखण्ड)। पतंजलि योग समिति और भारत स्वाभिमान ट्रस्ट ने 24वां स्थापना दिवस समारोह पूर्वक मनाया। विधायक चंदन राम दास ने दीप प्रज्ज्वलन किया और समिति के क्रियाकलापों की सराहना की। कहा कि योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज ने पूरे विश्व को योगमय कर दिया है। योग लोगों को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बना रहा है।

प्रेस क्लब में आयोजित कार्यक्रम में विधायक दास ने कहा कि समिति ने योग को गांव-गांव तक पहुंचाया है। प्रत्येक घर में लोग योग कर रहे हैं। कहा कि योग ही भारत को विश्व गुरु बनाएगां वृक्ष पुरुष किशन जी ने विभिन्न प्रजाति के औषधीय पौधों की जानकारी दी और कार्यक्रम में आए लोगों को पौध वितरित किए। समिति के गणेश कांडपाल ने कहा कि पतंजलि योगपीठ द्वारा महत्वपूर्ण सामाजिक, धार्मिक कार्य किए जा रहे हैं। गांव से लेकर घर तक योग विद्या को पहुंचाने का काम किया जा रहा है। युवा भारत जिला प्रभारी केलवानन्द जोशी ने हवन-यज्ञ किया और लोगों को यज्ञ की महत्ता बताई। इस मौके पर सभासद नीमा दफौटी, पतंजलि के जिला प्रभारी दीप चंद्र जी, नंदन, दीप, बैशाली, चंचला, उमा, महिपाल, जीत, आशा, कांति, गोपाल, भुवन मेहता आदि रहे।

Related Posts

Advertisement

Latest News