नेपाल में भूकंप पीड़ितों के लिए पतंजलि बना सहारा

आपदा में पीड़ित परिवारों के जीवन यापन के लिए राहत सामग्री की रवाना

नेपाल में भूकंप पीड़ितों के लिए पतंजलि बना सहारा

राष्ट्रीय/हरिद्वार। नेपाल के विनाशकारी भूकंप में सैकड़ों लोगों की जीवनलीला समाप्त हो गई परन्तु इस प्राकृतिक आपदा के कारण जिनका जीवन संघर्षमय हो गया है उनके लिए तो हम कुछ कर ही सकते हैं। हमें आपदा पीड़ितों के लिए आगे आना चाहिए और यथा सम्भव सहयोग करना चाहिए। इसी भाव से पतंजलि आपदा के समय नेपालवासियों का सहारा बनकर सामने आया है। पतंजलि के द्वारा नेपाल में भूकंप पीड़ितों के सहायतार्थ जरूरी सामान तथा खाद्य सामग्री लेकर आठ ट्रक रवाना किए गए हैं। पदार्था स्थित पतंजलि फूड पार्क से पतंजलि के संस्थापक अध्यक्ष परम पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज तथा महामंत्री परम पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने झण्डी दिखाकर ट्रकों को रवाना किया।
  • पतंजलि ने लगभग 50 टन राहत सामग्री के रूप में टैंट, कम्बल, बर्तन, आटा, चावल, दालें, तेल, नमक, मसाले, साबुन, तिरपाल इत्यादि रवाना किए।
    इस अवसर पर परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में पतंजलि पीड़ित परिवारों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि पहले भी प्राकृतिक आपदाओं के समय पतंजलि मानवता की सेवा के लिए सामने आया है। बिहार बाढ़, पूर्व में नेपाल भूकंप, केदारनाथ आपदा आदि प्राकृतिक आपदाओं में पतंजलि ने पीड़ितों का दर्द साझा किया है। इस अवसर पर पूज्य आचार्य जी महाराज ने कहा कि आपदा के समय सबसे बड़ी चुनौती पीड़ितों के जीवन यापन हेतु दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति कराना होती है। पतंजलि इस संकट की घड़ी में नेपाल के भूकंप पीड़ितों का सहारा बना है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पतंजलि ने लगभग 50 टन राहत सामग्री के रूप में टैण्ट, कम्बल, बर्तन, आटा, चावल, दालें, तेल, नमक, मसाले, साबुन, तिरपाल इत्यादि रवाना किए हैं।
  ज्ञात हो कि परम पूज्य आचार्य जी महाराज राहत सामग्री के वितरण हेतु स्वयं नेपाल प्रवास पर हैं। उन्होंने स्वयं आपदाग्रस्त क्षेत्र में पहुँचकर पीड़ितों का हाल भी जाना।
 

Related Posts

Advertisement

Latest News