संगठन विस्तार बैठक :  छह जिलों के कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

गांव-गांव में योग षिविर लगाकर ग्रामीणों को करें जागरूक

संगठन विस्तार बैठक :  छह जिलों के कार्यकर्ताओं की हुई बैठक

भगेड़ (बिलासपुर) हिमाचल-प्रदेश। पतंजलि योगपीठ एवं भारत स्वाभिमान न्यास की हिमाचल प्रदेश इकाई का वार्षिक महासम्मेलन घुमारवीं में आयोजित हुआ।
  इसमें योगऋषि परम पूज्य स्वामी जी महाराज के शिष्य और पतंजलि योगपीठ एवं भारत स्वाभिमान न्यास के मुख्य केन्द्रीय प्रभारी आदरणीय श्री राकेश कुमार जी ने संगठनात्मक मार्गदर्शन किया। उन्होंने हिमाचल के संगठन कार्यकर्ताओं को योग, यज्ञ, अध्यात्म, आयुर्वेद, संस्कृति और राष्ट्र निर्माण में संगठन की भूमिका को सुनिश्चित करने का भी मार्गदर्शन किया। प्रदेश के वरिष्ठ राज्य प्रभारी भाई लक्ष्मीदत्त जी ने प्रदेश में चल रहे योग आयुर्वेद, स्वदेशी एवं राष्ट्र निर्माण कार्यों का वृत्त प्रस्तुत करते हुए बताया कि प्रदेश में वर्तमान में 628 निःशुल्क योग कक्षाएं चल रही हैं। साल 2023 में 485 योग शिक्षकों को प्रशिक्षण देकर निःशुल्क योग कक्षा संचालन में लगाया जाएगा। आगामी वर्ष में 200 अतिरिक्त योग कक्षाएं स्थापित करने के लिए प्रत्येक तहसील में एक-एक पूर्णकालिक तहसील प्रभारी की नियुक्ति की जा रही है, ताकि प्रत्येक गांव तक योग सेवा का विस्तार किया जा सके। इस कार्यक्रम के स्थानीय संयोजन का निर्वहन राजेश भारद्वाज ने किया। महासम्मेलन में जिला, तहसील और प्रांत स्तर के 530 से अधिक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना