उपलब्धियाँ :  भारतीय षिक्षा बोर्ड (बीएसबी) 10वीं की मुख्य परीक्षाएं 10 मार्च 2023 से

    भारतीय शिक्षा बोर्ड (बीएसबी) की 10वीं की सत्र 2022-23 की मुख्य परीक्षाएँ 10 मार्च 2023 से आयोजित की जा रही हैं। भारतीय शिक्षा बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक श्री राजबीर सिंह ने बताया कि विद्यार्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा की तारीखों का चयन किया गया जिसमें हर परीक्षा के बीच विद्यार्थियों को पर्याप्त अंतराल दिया गया है ताकि विद्यार्थी अच्छी तरह से परीक्षा की तैयारी कर सकें।
   श्री राजबीर सिंह ने कहा कि बोर्ड ने काफी समय पहले परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है ताकि सभी विद्यार्थियों के पास परीक्षा की तैयारी करने के लिए पर्याप्त समय हो। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा कुल तीन घंटे की होगी, जोकि सुबह 10:30 से प्रारंभ होकर दोपहर 1:30 तक चलेगी। फरवरी के तीसरे सप्ताह तक सभी परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को उनके प्रवेश-पत्र जारी कर दिए जायेंगे। विद्यार्थियों को प्रश्न-पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। विद्यार्थिगण और अधिक जानकारी के लिए भारतीय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bsb.org. पद से डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना