संसदीय स्थायी समिति ने पतंजलि योगपीठ का भ्रमण किया

संसदीय स्थायी समिति ने पतंजलि योगपीठ का भ्रमण किया

पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा: रामगोपाल यादव हरिद्वार। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग संबंधी संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी सहित संसद सदस्यों के एक प्रति- निधिमंडल ने पतंजलि योगपीठ के पदार्था स्थित फूड एंड हर्बल पार्क का दौरा किया। इस दौरान संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी ने कहा कि समिति का पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा है। समिति का उद्देश्य देश की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का आंकलन करना एवं उचित समाधान उपलब्ध कराना है। पतंजलि योगपीठ जिस…

पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा: रामगोपाल यादव

हरिद्वार। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग संबंधी संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी सहित संसद सदस्यों के एक प्रति- निधिमंडल ने पतंजलि योगपीठ के पदार्था स्थित फूड एंड हर्बल पार्क का दौरा किया।

इस दौरान संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी ने कहा कि समिति का पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा है। समिति का उद्देश्य देश की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का आंकलन करना एवं उचित समाधान उपलब्ध कराना है। पतंजलि योगपीठ जिस तरह से इन समस्याओं का समाधान कर रहा है वह सराहनीय है। कहा कि यूएसएफडीए अमेरिका की सबसे प्रमाणिक संस्था है, जिसके मानकों पर खरा उतरना बहुत कठिन है। श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि पतंजलि देश के हेल्थ के साथ-साथ वेल्थ की भी चिन्ता करता है। पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी ने कहा कि पतंजलि का यह अभियान अब नई ऊँचाइयों को प्राप्त कर रहा है। समिति के सदस्य सुधीर ने कहा कि पतंजलि का मेगा फूड पार्क मानकों की दृष्टि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का है। लोक सभा सदस्य मनोज ने कहा कि योगपीठ का कार्य देश को गौरवान्वित करने वाला है।

इस अवसर पर राज्यसभा से डाॅ. शान्तनु सेन जी, डाॅ. आर लक्ष्मणन जी, श्री रोनाल्ड सापा तथा लोक सभा से डाॅ. के कामराज जी, श्री अर्जुन लाल मीणा जी तथा श्री मनोज राजोरिया जी आदि मौजूद थे।

Advertisement

Latest News