संसदीय स्थायी समिति ने पतंजलि योगपीठ का भ्रमण किया

संसदीय स्थायी समिति ने पतंजलि योगपीठ का भ्रमण किया

पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा: रामगोपाल यादव हरिद्वार। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग संबंधी संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी सहित संसद सदस्यों के एक प्रति- निधिमंडल ने पतंजलि योगपीठ के पदार्था स्थित फूड एंड हर्बल पार्क का दौरा किया। इस दौरान संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी ने कहा कि समिति का पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा है। समिति का उद्देश्य देश की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का आंकलन करना एवं उचित समाधान उपलब्ध कराना है। पतंजलि योगपीठ जिस…

पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा: रामगोपाल यादव

हरिद्वार। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग संबंधी संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी सहित संसद सदस्यों के एक प्रति- निधिमंडल ने पतंजलि योगपीठ के पदार्था स्थित फूड एंड हर्बल पार्क का दौरा किया।

इस दौरान संसदीय स्थायी समिति के चेयरमैन श्री रामगोपाल यादव जी ने कहा कि समिति का पतंजलि योगपीठ में आना सर्वाधिक सार्थक रहा है। समिति का उद्देश्य देश की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का आंकलन करना एवं उचित समाधान उपलब्ध कराना है। पतंजलि योगपीठ जिस तरह से इन समस्याओं का समाधान कर रहा है वह सराहनीय है। कहा कि यूएसएफडीए अमेरिका की सबसे प्रमाणिक संस्था है, जिसके मानकों पर खरा उतरना बहुत कठिन है। श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि पतंजलि देश के हेल्थ के साथ-साथ वेल्थ की भी चिन्ता करता है। पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी ने कहा कि पतंजलि का यह अभियान अब नई ऊँचाइयों को प्राप्त कर रहा है। समिति के सदस्य सुधीर ने कहा कि पतंजलि का मेगा फूड पार्क मानकों की दृष्टि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का है। लोक सभा सदस्य मनोज ने कहा कि योगपीठ का कार्य देश को गौरवान्वित करने वाला है।

इस अवसर पर राज्यसभा से डाॅ. शान्तनु सेन जी, डाॅ. आर लक्ष्मणन जी, श्री रोनाल्ड सापा तथा लोक सभा से डाॅ. के कामराज जी, श्री अर्जुन लाल मीणा जी तथा श्री मनोज राजोरिया जी आदि मौजूद थे।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना