स्वतंत्रता दिवस: स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगाँठ पर

स्वतंत्रता दिवस: स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगाँठ पर

श्रद्धेय स्वामी जी महाराज और पूज्य आचार्य श्री ने किया किंभोः एप के ट्रायल का लोकार्पण हरिद्वार। देश में डिजिटल आजादी के शंखनाद के साथ पतंजलि योगपीठ की समस्त इकाइयों में भारत का 72वाँ स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ध्वजारोहण के साथ योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज और पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी ने किम्भोः एप के ट्रायल का लोकार्पण कर देश की जनता को डिजिटल दासता से मुक्त कर एक अमूल्य उपहार दिया। इस मौके पर श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि आज हम खुली हवा में…

श्रद्धेय स्वामी जी महाराज और पूज्य आचार्य श्री ने किया किंभोः एप के ट्रायल का लोकार्पण

हरिद्वार। देश में डिजिटल आजादी के शंखनाद के साथ पतंजलि योगपीठ की समस्त इकाइयों में भारत का 72वाँ स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ध्वजारोहण के साथ योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज और पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी ने किम्भोः एप के ट्रायल का लोकार्पण कर देश की जनता को डिजिटल दासता से मुक्त कर एक अमूल्य उपहार दिया।

इस मौके पर श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि आज हम खुली हवा में साँस ले पा रहे हैं इसके लिए सात लाख से ज्यादा वीर-वीरांगनाओं ने शहादत दी है। श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि किम्भोः एप हमारी डिजिटल गुलामी से आजादी की ओर पहला कदम है। आज इस एप के ट्रायल का लोकार्पण किया गया है तथा इसका विधिवत लोकार्पण आगामी 27 अगस्त को केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी जी के साथ भव्य रूप से किया जायेगा। पूज्य आचार्य बालकृष्ण जी ने देश के सांस्कृतिक और आर्थिक वैभव के लिए स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों तक को आहूत कर दिया। पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो.महावीर अग्रवाल जी ने कहा कि सौभाग्यशाली थे वे लोग जिन्होंने 15 अगस्त 1947 को आजादी का पहला सूर्योदय देखा था तथा परम सौभाग्यशाली हैं। मंगलौर से कार्यक्रम में आए मुहम्मद राशिद ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। इससे पहले ध्वजारोहण के पश्चात् राष्ट्रगीत तथा वैदिक राष्ट्रगीत का गायन हुआ। पतंजलि विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने फ्लेग मार्च किया व विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।

 

Related Posts

Advertisement

Latest News