बैठकः नेपाल सरकार के उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्ति मंत्री के साथ पतंजलि में विविध विषयक पर गहन वार्ता

बैठकः नेपाल सरकार के उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्ति मंत्री के साथ पतंजलि में विविध विषयक पर गहन वार्ता

हरिद्वार। नेपाल सरकार के उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्ति मंत्री माननीय श्री मातृका प्रसाद यादव जी पतंजलि योगपीठ पधारे जहाँ श्रद्धेय आचार्य श्री के साथ नेपाल राष्ट्र की समृृद्धि, स्वास्थ्य, संस्कृतिपरक शिक्षा एवं रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए नेपाल सरकार के साथ सहयोग हेतु गहन वार्ता हुई। विशेष वार्ता के दौरान श्री मातृका प्रसाद ने कहा कि पतंजलि के निरंतर प्रयास से नेपाल आर्थिक समृद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि पतंजलि द्वारा संचालित जनहित योजनाओं का लाभ नेपाल के नागरिकों के साथ-साथ नेपाल सरकार को भी हो रहा…

हरिद्वार। नेपाल सरकार के उद्योग, वाणिज्य तथा आपूर्ति मंत्री माननीय श्री मातृका प्रसाद यादव जी पतंजलि योगपीठ पधारे जहाँ श्रद्धेय आचार्य श्री के साथ नेपाल राष्ट्र की समृृद्धि, स्वास्थ्य, संस्कृतिपरक शिक्षा एवं रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए नेपाल सरकार के साथ सहयोग हेतु गहन वार्ता हुई। विशेष वार्ता के दौरान श्री मातृका प्रसाद ने कहा कि पतंजलि के निरंतर प्रयास से नेपाल आर्थिक समृद्ध हो रहा है। उन्होंने कहा कि पतंजलि द्वारा संचालित जनहित योजनाओं का लाभ नेपाल के नागरिकों के साथ-साथ नेपाल सरकार को भी हो रहा है। पतंजलि के प्रयासों से नेपाल के युवाओं को रोजगार सुलभ हुआ है।

इस अवसर पर श्रद्धेय आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने कहा कि पतंजलि नेपाल में आयुर्वेदिक काॅलेज के संचालन के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहा हैं नेपाल में हमारे 30 हजार से ज्यादा योग शिक्षक निःशुल्क योग-कक्षा का संचालक कर रहे हैं। पुलिस व अन्य विविध सरकारी विभागों के साथ-साथ आम जनता के लिए भी वहाँ पर योग का बड़ा कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि पतंजलि के माध्यम से नेपाल में विविध गतिविधियों में और तेजी लाई जाएगी।

Advertisement

Latest News