निवेशक बैठक: देवभूमि में वेलनेस सिटी बनाने में मदद करेगी केन्द्र सरकार…

निवेशक बैठक: देवभूमि में वेलनेस सिटी बनाने में मदद करेगी केन्द्र सरकार…

अश्वनी कुमार चैबे/केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री देहरादून (उत्तराखण्ड)। केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री अश्वनी कुमार चैबे ने निवेशकों से राज्य में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की वेलनेस सिटी बनाने का आह्नान किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड आध्यात्मिक रूप से दुनिया की बेहतरीन जगह है। वेलनेस के लिए यहाँ पंचतत्व मौजूद हैं और वेलनेस सिटी की परिकल्पना साकार हो सकती है। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान निवेशकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड योगत्व और देवत्व की भूमि हैं इसलिए निवेशकों को यहां वेलनेस सेंटर विकसित कर बीमारियों से मुक्त समाज की…

अश्वनी कुमार चैबे/केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

देहरादून (उत्तराखण्ड)। केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री अश्वनी कुमार चैबे ने निवेशकों से राज्य में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की वेलनेस सिटी बनाने का आह्नान किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड आध्यात्मिक रूप से दुनिया की बेहतरीन जगह है। वेलनेस के लिए यहाँ पंचतत्व मौजूद हैं और वेलनेस सिटी की परिकल्पना साकार हो सकती है। इन्वेस्टर्स समिट के दौरान निवेशकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड योगत्व और देवत्व की भूमि हैं इसलिए निवेशकों को यहां वेलनेस सेंटर विकसित कर बीमारियों से मुक्त समाज की परिकल्पना को साकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार वेलनेस सिटी के निर्माण में हर संभव मदद देगी।

पतंजलि योगपीठ के सीईओ पूज्य आचार्य श्री ने भी वेलनेस सिटी के निर्माण में दिलचस्पी दिखाई। उन्होंने कहा कि पतंजलि इसके लिए बजट देने को भी तैयार है। पूज्य आचार्य श्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने पतंजलि और यमकेश्वर के पास इस तरह के सेंटर विकसित किए हैं जहाँ बड़ी संख्या में लोग वेलनेस के लिए पहुंच रहे हैं। समिट के दौरान आनन्दा और मैक्स ग्रुप के अधिकारियों ने भी निवेशकों को संबोधित किया। सचिव आयुष आर.के. सुधांशु ने राज्य में निवेशकों को वेलनेस सिटी बनाने के लिए आगे आने का आह्वान किया था। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सबसे अधिक संभावनाएं हैं।

Related Posts

Advertisement

Latest News