हिन्दू नव वर्ष के आगमन पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन आयोजित

हिन्दू नव वर्ष के आगमन पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन आयोजित

कठुआ (जम्मू कश्मीर)। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट व महिला पतंजलि योग समिति द्वारा हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत् 2075 की शुरूआत पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय संस्कृति के संरक्षण व महिलाओं की भूमिका पर चर्चा की गई। भारतीय समाज में महिलाओं के योगदान व महिलाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुए शहर की गण्यमान्य महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं की दशा का वर्णन किया। महिला पतंजलि योग समिति की जिला अध्यक्षा सुनीता की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम…

कठुआ (जम्मू कश्मीर)। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट व महिला पतंजलि योग समिति द्वारा हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत् 2075 की शुरूआत पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय संस्कृति के संरक्षण व महिलाओं की भूमिका पर चर्चा की गई। भारतीय समाज में महिलाओं के योगदान व महिलाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुए शहर की गण्यमान्य महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं की दशा का वर्णन किया।

महिला पतंजलि योग समिति की जिला अध्यक्षा सुनीता की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रो.डाॅ. रचना बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहीं। वहीं, बी.डी.ओ. मुख्यालय श्रुति भारद्वाज सम्मानित अतिथि थीं जबकि भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा इंदु रेखा व उपदेश अंदोत्रा विशेषातिथि थीं।

डाॅ. रचना ने कहा कि महिलाएं ही भारतीय संस्कृति की असल संदेशवाहक हैं जिन्होंने सदियों से पीढ़ी-दर-पीढ़ी अपने परिवारों को इस संस्कृति से अवगत करवाया है। वर्तमान दौर में महिलाओं ने अपना एक अहम स्थान बनाया है और आगे भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करती रहेंगी। महिलाओं को जागरूक होकर अपनी पहचान को बरकरार रखना होगा। इस अवसर पर कपूर, अध्यक्ष रमेश्वर जी, गणेश, मेहर, देस राज, सुषमा, संतोश, उपदेश, निशा, रेनू, रीना आदि मौजूद थे।

Advertisement

Latest News