हिन्दू नव वर्ष के आगमन पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन आयोजित

हिन्दू नव वर्ष के आगमन पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन आयोजित

कठुआ (जम्मू कश्मीर)। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट व महिला पतंजलि योग समिति द्वारा हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत् 2075 की शुरूआत पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय संस्कृति के संरक्षण व महिलाओं की भूमिका पर चर्चा की गई। भारतीय समाज में महिलाओं के योगदान व महिलाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुए शहर की गण्यमान्य महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं की दशा का वर्णन किया। महिला पतंजलि योग समिति की जिला अध्यक्षा सुनीता की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम…

कठुआ (जम्मू कश्मीर)। भारत स्वाभिमान ट्रस्ट व महिला पतंजलि योग समिति द्वारा हिन्दू नव वर्ष विक्रम संवत् 2075 की शुरूआत पर राष्ट्रीय महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान भारतीय संस्कृति के संरक्षण व महिलाओं की भूमिका पर चर्चा की गई। भारतीय समाज में महिलाओं के योगदान व महिलाओं की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करते हुए शहर की गण्यमान्य महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं ने वर्तमान स्थिति में महिलाओं की दशा का वर्णन किया।

महिला पतंजलि योग समिति की जिला अध्यक्षा सुनीता की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रो.डाॅ. रचना बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहीं। वहीं, बी.डी.ओ. मुख्यालय श्रुति भारद्वाज सम्मानित अतिथि थीं जबकि भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा इंदु रेखा व उपदेश अंदोत्रा विशेषातिथि थीं।

डाॅ. रचना ने कहा कि महिलाएं ही भारतीय संस्कृति की असल संदेशवाहक हैं जिन्होंने सदियों से पीढ़ी-दर-पीढ़ी अपने परिवारों को इस संस्कृति से अवगत करवाया है। वर्तमान दौर में महिलाओं ने अपना एक अहम स्थान बनाया है और आगे भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करती रहेंगी। महिलाओं को जागरूक होकर अपनी पहचान को बरकरार रखना होगा। इस अवसर पर कपूर, अध्यक्ष रमेश्वर जी, गणेश, मेहर, देस राज, सुषमा, संतोश, उपदेश, निशा, रेनू, रीना आदि मौजूद थे।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना