जल्द नया भारतीय शिक्षा बोर्ड बनाएगी केंद्र सरकार: स्वामी जी

जल्द नया भारतीय शिक्षा बोर्ड बनाएगी केंद्र सरकार: स्वामी जी

राष्ट्रीय युवा दिवस: श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि आधुनिक विषयों के साथ वेद व आध्यात्म भी होगा पाठ्यक्रम में…. अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश)। योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज ने कहा कि उनकी मांग पर केन्द्र सरकार जल्द ही नया भारतीय शिक्षा बोर्ड बनाने जा रहा है। इसके अन्तर्गत जो पाठ्यक्रम तैयार होगा उसमें आधुनिक विषयों के साथ-साथ वेद, दर्शन, उपनिषद्, व्याकरण, प्राचीन आध्यात्म का समन्वय होगा। वे यहां पतंजलि परिधान स्टोर का उद््घाटन करने आए थे। राजनीतिक सवालों से बचते हुए उन्होंने प्रियंका गाँधी के राजनीति में उतरने पर…

राष्ट्रीय युवा दिवस: श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि आधुनिक विषयों के साथ वेद व आध्यात्म भी होगा पाठ्यक्रम में….

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश)। योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज ने कहा कि उनकी मांग पर केन्द्र सरकार जल्द ही नया भारतीय शिक्षा बोर्ड बनाने जा रहा है। इसके अन्तर्गत जो पाठ्यक्रम तैयार होगा उसमें आधुनिक विषयों के साथ-साथ वेद, दर्शन, उपनिषद्, व्याकरण, प्राचीन आध्यात्म का समन्वय होगा। वे यहां पतंजलि परिधान स्टोर का उद््घाटन करने आए थे। राजनीतिक सवालों से बचते हुए उन्होंने प्रियंका गाँधी के राजनीति में उतरने पर बस इतना कहा कि यह कांगे्रस का अंदरूनी मामला है।

योगर्षि स्वामी रामदेव जी महाराज ने कहा कि भारत से अंग्रेज चले गये लेकिन मैकाले की शिक्षा पद्धति आज भी पूर्व की भांति चल रही है। देश स्वतंत्र तभी कहलाएगा, जब देश में अपना तंत्र, शिक्षा, अपनी चिकित्सा, अपनी भाषा, अपनी परम्परा, अपना इतिहास, अपना सम्मान और स्वाभिमान होगा। इसलिए कम से कम शिक्षा में तो पूरी स्वाधीनता आनी चाहिए। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, श्री अमित शाह जी, श्री प्रकाश जावड़ेकर जी ने मुझे आश्वासन दिया है कि आगामी चुनावों से पहले ही यह बोर्ड बन जाएगा। साथ ही कहा कि पतंजलि को जो उत्तरादायित्व मिलेगा, उसे ठीक से निभाएंगे।

हम फकीरी तो माननीय मोदी जी कर रहे वजीरी:

श्रद्धेय स्वामी जी महाराज ने कहा कि फकीर और वजीर के उत्तरदायित्व में अंतर होता है। हम लोग तो अपनी फकीरी में कमी नहीं आने देंगे। और मा.मोदी जी अपनी वजीरी में कायम रहेंगे तो मुझे लगता है कि देश का भला ही होगा। फकीरों से ही देश बना भी है, बचा भी हैं।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना