पतंजलि योग समिति ने मनाया महिला महोत्सव

पतंजलि योग समिति ने मनाया महिला महोत्सव

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के पावन अवसर पर नववर्ष व महिला दिवस मनाया दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल)। भारतीय नवसंवत्सर 2076 के उपलक्ष्य में दुर्गापुर पतंजलि योग समिति के तत्वावधान से दुर्गापुर पतंजलि योग समिति की ओर से दुर्गापुर थाना के निकट विवेकानंद मैदान में राष्ट्रीय महिला दिवस महोत्सव आयोजित किया गया। इस मौके पर पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा समिति आदि के प्रतिनिधि मौजूद थे। मौके पर महिला पतंजलि की राज्य प्रभारी पापिया राय, दुर्गापुर महिला योग समिति की कावेरी मुखर्जी, भारत…

चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के पावन अवसर पर नववर्ष व महिला दिवस मनाया

दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल)। भारतीय नवसंवत्सर 2076 के उपलक्ष्य में दुर्गापुर पतंजलि योग समिति के तत्वावधान से दुर्गापुर पतंजलि योग समिति की ओर से दुर्गापुर थाना के निकट विवेकानंद मैदान में राष्ट्रीय महिला दिवस महोत्सव आयोजित किया गया। इस मौके पर पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, युवा भारत, पतंजलि किसान सेवा समिति आदि के प्रतिनिधि मौजूद थे। मौके पर महिला पतंजलि की राज्य प्रभारी पापिया राय, दुर्गापुर महिला योग समिति की कावेरी मुखर्जी, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट के कोआॅर्डिनेटर निरोध बरन हाजरा आदि शामिल थे।
               महिला राज्य प्रभारी पापिया राय ने लोगों को प्राणायाम कराया गया। प्राणायाम से होने वाले लाभ पर विस्तार से चर्चा की। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया और गायत्री मंत्र के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कावेरी मुखर्जी ने बताया कि दुर्गापुर में योग समिति 2005 से ही चल रहा है। यहां योग शिक्षा निःशुल्क दी जाती है। प्राणायाम से काफी लोगों को विभिन्न रोगों से मुक्ति मिली है। निरोध हाजरा ने दावा किया कि इससे से दो कैंसर के मरीज भी अच्छे हुए हैं। प्राणायाम करने के बाद दवा खाने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके साथ थोड़ा व्यायाम करने से ही शरीर स्वस्थ रहता है।

Related Posts

Advertisement

Latest News