कार्यकर्ता बैठक : देश की सुदृढ़ आर्थिकी के लिए स्वदेशी अपनाना जरूरी: राकेश कुमार

कार्यकर्ता बैठक : देश की सुदृढ़ आर्थिकी के लिए स्वदेशी अपनाना जरूरी: राकेश कुमार

कार्यकर्ता बैठक: देश की सुदृढ़ आर्थिकी के लिए स्वदेशी अपनाना जरूरी : राकेश कुमार कोटद्वार (उत्तराखण्ड)। भारत स्वाभिमान न्यास पतंजलि परिवार की ओर से जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें योग साधकों ने योग को घर-घर तक पहुंचाने और स्वदेशी का प्रचार-प्रसार करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर योग को बढ़ावा देने में उल्लेखनीय कार्य के लिए पाँच लोगों और योग प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ पतंजलि परिवार के मुख्य केन्द्रीय प्रभारी भाई राकेश कुमार जी, प्रांत प्रभारी भास्कर जी, महिला राज्य…

कार्यकर्ता बैठक: देश की सुदृढ़ आर्थिकी के लिए स्वदेशी अपनाना जरूरी : राकेश कुमार

कोटद्वार (उत्तराखण्ड)। भारत स्वाभिमान न्यास पतंजलि परिवार की ओर से जिला स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें योग साधकों ने योग को घर-घर तक पहुंचाने और स्वदेशी का प्रचार-प्रसार करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर योग को बढ़ावा देने में उल्लेखनीय कार्य के लिए पाँच लोगों और योग प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ पतंजलि परिवार के मुख्य केन्द्रीय प्रभारी भाई राकेश कुमार जी, प्रांत प्रभारी भास्कर जी, महिला राज्य प्रभारी बहन सीमा जी, प्रताप जी और रेणुका जी ने किया। इस अवसर पर मुख्य केन्द्रीय प्रभारी भाई राकेश कुमार जी ने योग को जीवन की पहली प्राथमिकता बताया। कहा कि दैनिक जीवन में आसन, प्राणायाम, समाधि, ध्यान आदि का पालन करना आवश्यक है। योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाकर आत्मिक एवं शारीरिक रूप से स्वयं को स्वस्थ रखा जा सकता है। कहा कि देश को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए हमें स्वदेशी का प्रचार प्रसार करना है और स्वदेशी वस्तुओं को अधिक से अधिक प्रयोग करना है। देश की अखंडता के लिए आर्थिक रूप से हमें देश को मजबूत करना आवश्यक है। उन्होंने लोगों से योग के साथ स्वदेशी को अपनाने की अपील की। इस दौरान संस्था का सहयोग करने के लिए विजय, ऋषि, राकेश, रक्तदान के लिए दलजीत सिंह, योग प्रसार प्रचार के क्षेत्र में विशेष कार्य के लिए बहन रजनी जी को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिला प्रभारी विजय, अमित, उषा, महिला प्रभारी आशा, शोभा, विजय, गोपाल, रश्मि, बीना, दिनेश, अरुणा, आनंद, उपस्थित थे। संचालन शशि जी और प्रांत प्रभारी भास्कर जी ने किया।

Related Posts

Advertisement

Latest News