योगासन को खेलों की सूची में शामिल करने को सैद्धांतिक मंजूरी : विज

योगासन को खेलों की सूची में शामिल करने को सैद्धांतिक मंजूरी : विज

योगासन को खेलों की सूची में शामिल करने को सैद्धांतिक मंजूरी : विज योग परिषद् की बैठक में आयुष मंत्री जी ने लिया फैसला सरकारी कार्यक्रम में सूर्य नमस्कार करने पर मंथन। चंडीगढ (हरियाणा)। हरियाणा के स्वास्थ्य, आयुष एवं गृहमंत्री श्री अनिल विज जी ने कहा कि योग को बढ़ावा देने के लिए योगासनों को प्राथमिकता के आधार पर खेलों की सूची में शामिल करने के लिए सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की है। आयुष मंत्री जी ने हरियाणा योग परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि योग को पाठ्यक्रम…

योगासन को खेलों की सूची में शामिल करने को सैद्धांतिक मंजूरी : विज

योग परिषद् की बैठक में आयुष मंत्री जी ने लिया फैसला सरकारी कार्यक्रम में सूर्य नमस्कार करने पर मंथन।

चंडीगढ (हरियाणा)। हरियाणा के स्वास्थ्य, आयुष एवं गृहमंत्री श्री अनिल विज जी ने कहा कि योग को बढ़ावा देने के लिए योगासनों को प्राथमिकता के आधार पर खेलों की सूची में शामिल करने के लिए सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की है। आयुष मंत्री जी ने हरियाणा योग परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि योग को पाठ्यक्रम में भी शामिल और विश्व स्तरीय ध्यान योग केन्द्र स्थापित करने पर भी विचार किया जा रहा है। साथ ही स्थानीय शहरी निकाय विभाग को निर्देश दिए कि शहरों में योगशालाओं के निर्माण को प्राथमिकता दें ताकि हर नागरिक योग से लाभ उठा सके।
श्री विज जी ने कहा कि 594 योग एवं व्यायामशालाएं स्थापित हो चुकी हैं और कई का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। साथ ही परिषद् के अधिनियम और ‘लोगों’ को भी शीघ्र ही स्वीकृति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा योग परिषद् का नाम बदलकर हरियाणा योग आयोग करने पर भी विचार किया जा रहा है। साथ ही 26 जनवरी और 15 अगस्त पर सरकारी कार्यक्रम में सूर्य नमस्कार की प्रस्तुति पर भी विचार किया जाएगा। चेयरमैन डाॅ. जयदीप आर्य जी ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य के लिए योग का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है।

Related Posts

Advertisement

Latest News