दुनिया जीतने की जिद हमें चाँद तक ले गई: स्वामी जी महाराज

   हरिद्वार। योगगुरु परम पूज्य स्वामी रामदेव जी महाराज ने कहा कि चंद्रयान-3 के लिए देश के वैज्ञानिक, उनकी मेहनत और उनके पुरुषार्थ को बधाई। दुनिया को जीतने की जिद हमें चंद्रमा तक लेकर गई। चंद्रयान-3 की सफल लैडिंग के बाद योगगुरु परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने खुशी जताते हुए कहा कि भारत ने चंद्रमा पर तिरंगा गाड़ दिया है। विक्रम पर पराक्रम पूरी दुनिया ने देख लिया है। भारत के वैज्ञानिकों ने इतिहास रच दिया है।
    परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के हिस्से में जाने को दुनिया में कोई सोच भी नहीं पाया था। भारत के ज्ञान, विज्ञान का दुनियां लोहा मानेगी।
  इससे पहले चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने कन्या गुरुकुलम् में यज्ञ-हवन किया। इस दौरान हवन में आहुति देकर चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग की प्रार्थना की गई। बड़ी संख्या में गुरुकुलम् के विद्यार्थी यज्ञ-हवन में शामिल हुए। परम पूज्य स्वामी जी महाराज ने कहा कि इस गौरवान्वित करने वाले पल के लिए वैज्ञानिकों के साथ देश का नेतृत्व भी बधाई का पात्र है।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना