पतंजलि योगपीठ की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी

   नवादा। पतंजलि योगपीठ की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में उत्तराखण्ड पुलिस ने बिहार के नवादा नगर थाने की पुलिस के सहयोग से विगत दिवस सोहजाना गांव में छापेमारी कर साइबर अपराधी सुरेंद्र चैधरी को गिरफ्तारी किया है। उसके साथ एक नाबालिग को भी पकड़ा गया। सुरेंद्र व उसके सहयोगियों पर पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार की फर्जी वेबसाइट बनाकर वहां उपचार के नाम पर दिल्ली, असम और हल्द्वानी निवासी तीन लोगों से आनलाइन दो लाख सात हजार रुपये की ठगी का आरोप है। पुलिस ने साइबर ठगी के आरोपित सुरेंद्र को नवादा कोर्ट में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चंदन कुमार के समक्ष प्रस्तुत किया। आरोपित को दो दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर उत्तराखण्ड पुलिस को सौंप दिया गया।
    उत्तराखण्ड पुलिस ने बताया कि आरोपित के खिलाफ हरिद्वार जिले के बहादराबाद थाने में गत तीन अगस्त को पतंजलि ट्रस्ट, हरिद्वार के लीगल सेल अधिकारी रजनीश मिश्र ने प्राथमिकी कराई थी। इनमें दो जून, 2023 को योगेश जोशी से 60 हजार, 21 जुलाई को संजय कुमार से 58 हजार 700 रुपये और 31 जुलाई को मतिलाल से 88 हजार 500 रुपये की आनलाईन ठगी का मामला शामिल है। ठगी का राजफाश तब हुआ, जब ये तीनों संस्थान पहुंचे और बुकिंग आदि के संबंध में पूछताछ की।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना