नेपाल भ्रमण: श्रद्धेय आचार्य श्री ने किया नेपाल में पतंजलि योग समिति के कार्यों का निरीक्षण

नेपाल भ्रमण: श्रद्धेय आचार्य श्री ने किया नेपाल में पतंजलि योग समिति के कार्यों का निरीक्षण

विगत दिनों परम श्रद्धेय आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने नेपाल में विविध क्षेत्रों का भ्रमण कर संगठन के कार्यकत्र्ताओं का उत्साहवर्धन किया। प्रवास के दौरान श्रद्धेय आचार्य श्री ने अनेक स्थानों पर बच्चों को योग सिखाया तथा उन्हें प्रतिदिन योग करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कई ऐतिहासिक स्थानों का भ्रमण भी किया। नेपाल में योग के प्रचार-प्रसार में लगे संगठन के कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं योगशिक्षकों के साथ बैठकें आयोजित कर संगठन के कार्यों की जानकारी ली। श्रद्धेय आचार्य श्री ने नेपाल के गंडकी प्रांत के माननीय मुख्यमंत्री श्री पृथ्वी सुब्बा…

विगत दिनों परम श्रद्धेय आचार्य बालकृष्ण जी महाराज ने नेपाल में विविध क्षेत्रों का भ्रमण कर संगठन के कार्यकत्र्ताओं का उत्साहवर्धन किया। प्रवास के दौरान श्रद्धेय आचार्य श्री ने अनेक स्थानों पर बच्चों को योग सिखाया तथा उन्हें प्रतिदिन योग करने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कई ऐतिहासिक स्थानों का भ्रमण भी किया। नेपाल में योग के प्रचार-प्रसार में लगे संगठन के कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं योगशिक्षकों के साथ बैठकें आयोजित कर संगठन के कार्यों की जानकारी ली।

श्रद्धेय आचार्य श्री ने नेपाल के गंडकी प्रांत के माननीय मुख्यमंत्री श्री पृथ्वी सुब्बा जी व उनके मंत्रीमंडल के साथ पतंजलि की योग व आयुर्वेद की गतिविधियों को व्यापकता के साथ आगे बढ़ाने के लिए चर्चा की। मुख्यमंत्री जी ने अपने प्रांत में औषधि अनुसंधान, जड़ी-बूटी अनुसंधान, योग व आयुर्वेद की शिक्षा हेतु पतंजलि से सहयोग की अपेक्षा की। इस अवसर पर श्रद्धेय आचार्य श्री ने कहा कि हम नेपाल में योग-आयुर्वेद के लिए कृतसंकल्प हैं। इसी कड़ी में श्रद्धेय आचार्य श्री ने रामपुर में नई गौशाला हेतु भूमिपूजन करते हुए लोगों को गौसंरक्षण व संवर्धन हेतु संकल्पित किया। उन्होंने कहा कि गौशाला हेतु पतंजलि 11 लाख रुपए की अनुदान राशि प्रदान करेगा।
सुनवल में मेयर, सामाजिक कार्यकर्ताओं व नागरिकों ने जनसभा आयोजित कर नेपाल में आचार्यकुलम् स्थापित करने का आग्रह किया।

Related Posts

Advertisement

Latest News