धोखाधड़ी :  पतंजलि में उपचार कराने का झांसा देकर धोखाधड़ी

वेबसाइट और फोन नम्बर का दुरुपयोग कर उपचार के नाम पर कर रहे धोखाधड़ी

हरिद्वार। पतंजलि के नाम पर धोखाधड़ी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला योगग्राम की वेबसाइट और फोन नम्बरों का दुरूपयोग करते हुए आमजन के उपचार के नाम पर धोखाधड़ी के रूप में सामने आया है। धोखाधड़ी में पतंजलि के स्टाफ पर ही संदेह जताते हुए सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने गहराई से छानबीन शुरू कर दी है।
दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट कृपालु बाग कनखल से जुड़े रमन पंवार ने पुलिस से शिकायत की है। उन्होंने बताया कि प्रदीप चंद्र भट्ट पतंजलि योगग्राम में काॅल संेटर का कार्य देखते हैं। प्रदीप के पास बुकिंग आदि के नाम से ठगी की तमाम शिकायतें आती हैं। आरोप है कि कुछ अज्ञात व्यक्ति पतंजलि पर विश्वास करने वाले व्यक्तियों के साथ उपचार आदि के नाम पर ठगी कर रहे हैं। शक जताया कि स्टाफ के लोग भी इस कृत्य में मिले हुए हैं। योग ग्राम की आधिकारिक वेबसाइट से धोखाधड़ी से जानकारी निकालकर और आधिकारिक मोबाइल नंबरों का दुरूपयोग कर इलाज के नाम पर संबंधित व्यक्तियों को अपने जाल में फंसाकर ठगी कर रहे हैं। पीयूष कुमार, सुभाष चन्द्र, रमन कुमार आदि ने पतंजलि में शिकायत दर्ज कराई है। इंस्पेक्टर सिडकुल रमेश सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
·         स्टाफ पर शक पुलिस ने शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर जांच की शुरू ।

Related Posts

Advertisement

Latest News

आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद आयुर्वेद में वर्णित अजीर्ण का स्वरूप, कारण व भेद
स शनैर्हितमादद्यादहितं च शनैस्त्यजेत्।     हितकर पदार्थों को सात्म्य करने के लिए धीरे-धीरे उनका सेवन आरम्भ करना चाहिए तथा अहितकर पदार्थों...
अयोध्या में भगवान श्री रामजी की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
ऐतिहासिक अवसर : भारतीय संन्यासी की मोम की प्रतिकृति बनेगी मैडम तुसाद की शोभा
पतंजलि योगपीठ में 75वें गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम
भारत में पहली बार पतंजलि रिसर्च फाउंडेशन में कोविड के नये वैरिएंट आमीक्रोन JN-1 के स्पाइक प्रोटीन पर होगा अनुसंधान
आयुर्वेद अमृत
लिवर रोगों में गिलोय की उपयोगिता को अब यू.के. ने भी माना